अखिल भारतीय किसान सभा और संयुक्ता किसान मोर्चा की बैठक गांव धारड़ में सब्जी उत्पादक सभा द्वारा की गई आयोजित

रिपोर्ट :- कुलजीत सिंह

जंडियाला गुरु:-अखिल भारतीय किसान सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष और सदस्य संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य लखबीर सिंह निजामपुरा ने मीटिंग आज गांव धारड़ में संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ चल रहा धरना आज दिल्ली में 100 दिन का आंदोलन पूरा कर गया है।

उन्होंने कहा कि हमारे 250 से अधिक किसान शहीद हुए हैं। लेकिन सरकार इन कृषि विरोधी और देश विरोधी काले कानूनों को वापस नहीं ले रही है। जिसके कारण यह आंदोलन अब राष्ट्रीय स्तर पर लगातार बढ़ रहा है। देश भर में, कृषि विरोधी कानूनों को रद्द करने और सरकारी कीमतों पर फसलों की खेती आंदोलन की मुख्य मांग बन गई है। उन्होंने केंद्र सरकार को चेतावनी दी कि अगर बीजेपी सरकार ने कानून वापस नहीं लिया, तो संयुक्त किसान मोर्चा (यूकेएम) उन राज्यों के लोगों के साथ मिलकर काम करेगा ताकि देश के पांच राज्यों में आगामी चुनावों में इस सरकार और उसके सहयोगियों को हराया जा सके।

जुटना उन्होंने लोगों से अपील की कि भले ही गांवों में गेहूं का सीजन आ रहा हो, लेकिन मोर्चे पर नियमित उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए गांवों में किसान मजदूर समितियों का गठन किया जाना चाहिए। इस अवसर पर ग्रामीणों ने किसान आन्दोलन का समर्थन किया और आश्वासन दिया कि वे संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में दिल्ली आन्दोलन में शामिल होंगे। पीर सिंह, कंवलजीत सिंह पूर्व सरपंच, बलवंत सिंह सदस्य, सुखदेव सिंह विर्क, लखविंदर सिंह, राजू पढान, गुरपाल सिंह कैनेडियन, हरजिंदर सिंह, जत्थेदार सुख देव सिंह, बलकार सिंह, सतनाम सिंह जेसन और सुखविंदर सिंह इंस्पेक्टर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + seventeen =